Chhattisgarh govt calendar 2020 | जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ

छत्तीसगढ़ सरकार कलेंडर 2020 सरकारी छुट्टी के लिए | Chhattisgarh Holiday calendar


छत्तीसगढ़ सरकार वर्ष 2020 में सरकारी छुट्टी के लिए कैलेंडर जारी किया है। सरकारी कैलेंडर में सार्वजनिक और ऐच्छिक अवकाश का खुलासा किया है। आप पूरी छुट्टियों की सूची नीचे देख सकते हैं।

Chhattisgarh government holiday calendar 2020

cg-govt-holiday-2020-calendar

Note: रविवार को होने वाले त्योहारों की अलग से छुट्टियां घोषित नहीं की गई हैं।

कलेंडर का लिंक निचे दिया गया है जहाँ से आप इसे Pdf में भी डाउनलोड कर सकते है :



2020 में छत्तीसगढ़ के छुट्टियां

cg govt calendar 2020 pdf




cg-govt-calendar-2020

छत्तीसगढ़ सरकार के कलेंडर का महत्व  - सरकारी कार्यालय सप्ताह में 6 दिन संचालित होतें है जबकि कुछ निजी कंपनियां और सचिवालय शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी। इसके अलावा, कर्मचारियों को त्योहार और क्षेत्रीय छुट्टियां भी मिलती हैं। इसलिए, छुट्टियों का एक वार्षिक कैलेंडर, काम करने वाले पेशेवरों को शो टिकट बुक करने या यात्रा टिकट बुक करने और छुट्टियों के दौरान यात्रा पर विचार करने में मदद करता है।

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय छुट्टी 2020

गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और महात्मा गांधी जयंती पूरे देश द्वारा मनाए जाने वाले तीन राष्ट्रीय अवकाश हैं। क्षेत्रीय छुट्टियां, जिन्हें कभी-कभी स्थानीय त्योहार की छुट्टियों के रूप में जाना जाता है, विरासत और धार्मिक महत्व के आधार पर भिन्न होगी।

जनवरी में मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस भारतीय संविधान के निर्माण का सम्मान करता है। ब्रिटेन से स्वतंत्रता का सम्मान करने के लिए अगस्त में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्मदिन हर साल अक्टूबर के महीने में मनाया जाता है।

संबंधित जानकारियाँ-




अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस Article को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।


Chhattisgarh govt calendar 2020 | जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ Chhattisgarh govt calendar 2020 | जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ Reviewed by AwarenessBOX on 13:18 Rating: 5

No comments

Share