UP Sarkar Calendar 2020 | UP govt Holiday Calendar से जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ 2020 में!

UP सरकार कलेंडर 2020 | Official Holiday List  for 2020 in Uttar Pradesh


उत्तर प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा वर्ष 2020 में सरकारी कार्यालयों, उपक्रमों और राज्यकृत बैंकों में सार्वजनिक और अन्य छुट्टियों की लिस्ट जारी की गई है।

Uttar Pradesh Government Official Holiday calendar 2020

up sarkar calendar 2020

कलेंडर का लिंक निचे दिया गया है जहाँ से आप इसे Pdf में भी डाउनलोड कर सकते है :



उत्तर प्रदेश सरकार के कलेंडर का महत्व  - सरकारी कार्यालय सप्ताह में 6 दिन संचालित होतें है जबकि कुछ निजी कंपनियां और सचिवालय शनिवार और रविवार को बंद रहती हैं। इसके अलावा, कर्मचारियों को त्योहार और क्षेत्रीय छुट्टियां भी मिलती हैं। 

इसलिए, छुट्टियों का एक वार्षिक कैलेंडर, काम करने वाले पेशेवरों को शो टिकट बुक करने या यात्रा टिकट बुक करने और छुट्टियों के दौरान यात्रा पर विचार करने में मदद करता है।

UP government holiday 2020 (सरकारी छुट्टी लिस्ट)

Download UP sarkar calendar




प्रतिबंधित अवकाश की सूचि :

Uttar Pradesh govt official holiday

2020 में उत्तर प्रदेश के विशिष्ट छुट्टियां



Note: यदि कोई पर्व/त्योहार, रास्ट्रीय पर्व एवं महापुरुषों की जन्मतिथि एक साथ एक तिथि को घटित होते है, तो ऐसी दशा में पृथक दिवस में सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं किया जायेगा।

UP में राष्ट्रीय छुट्टी 2020

गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और महात्मा गांधी जयंती पूरे देश द्वारा मनाए जाने वाले तीन राष्ट्रीय अवकाश हैं। क्षेत्रीय छुट्टियां, जिन्हें कभी-कभी स्थानीय त्योहार की छुट्टियों के रूप में जाना जाता है, विरासत और धार्मिक महत्व के आधार पर भिन्न होगी।



जनवरी में मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस भारतीय संविधान के निर्माण का सम्मान करता है। ब्रिटेन से स्वतंत्रता का सम्मान करने के लिए अगस्त में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्मदिन हर साल अक्टूबर के महीने में मनाया जाता है।

संबंधित जानकारियाँ-





अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस Article को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।


UP Sarkar Calendar 2020 | UP govt Holiday Calendar से जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ 2020 में! UP Sarkar Calendar 2020 | UP govt Holiday Calendar से जानिये कब-कब रहेंगी छुट्टियाँ 2020 में! Reviewed by AwarenessBOX on 12:14 Rating: 5

No comments

Share