सबसे बढ़िया गेम - 5 बढ़िया फ्री गेम्स एंड्राइड मोबाइल के लिए जो काफी लोकप्रिय हो रहा है!

5 बढ़िया Android गेम | सबसे बढ़िया मोबाइल गेम्स | Top Mobile game apps in India


सबसे अच्छा फ्री एंड्रॉइड गेम खोज रहे हैं? यहाँ वैसे टॉप 5 मोबाइल गेम के बारे में बताया गया है जो अभी सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसा समय था जब एंड्रॉइड गेम्स कंप्यूटर गेम के पीछे थे - ग्राफिक्स या क्षमता कम थी और अनुभव रोमांचक नहीं था। वे दिन अब चले गए हैं, एंड्रॉइड एक लंबा सफर तय कर चुका है।


Play Store पर आपको बहुत सारे मुफ्त गेम मिल जाते हैं, लेकिन बेस्ट गेम को चुनना मुश्किल हो सकता है। एंड्रॉइड पर सबसे लोकप्रिय 5 खेलों की एक सूची यहां दी गई है जो काफी लोकप्रिय हो रहा है!

ये हैं टॉप 5 सबसे बढ़िया गेम जिसे हर कोई खेल रहा है :





1. PUBG

यह गेम इंडिया में बहुत तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और यह बेहद लत लगाने वाली गेम है। यह एक खुली दुनिया का खेल है जिसमें प्लेयर जीवित रहने के लिए वास्तविक समय में अन्य खिलाड़ियों से लड़ते हैं। इस गेम के डेवलपर्स ने मोबाइल खिलाड़ियों को विकल्प को लेने और प्रबंधित करना आसान बना दिया है, और कम अनुभव खिलाड़ियों को बचाने में मदद के लिए बॉट भी जोड़े हैं।


गेम अच्छी तरह से अनुकूलित है और हार्डवेयर के आधार पर ग्राफिक्स को सेट कर सकता है; इसलिए, लगभग हर तरह के मोबाइल पर इस गेम को चला सकते है। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपने साथी के साथ मिलकर काम कर सकते हैं और अस्तित्व के लिए अपनी खुद की टीम बना सकते हैं।

Download PUBG from Play Store

2. Coin Master

क्या आप ऐसे गेम की तलाश में हैं जो आपका छोटा सा बच्चा भी खेल सके, एक साहसिक महाकाव्य जो आपको प्रसिद्धि और महिमा के दुनिया में ले जाएगा. Coin Master के एडवेंचर में आपका स्वागत है। इस गेम को एंड्रॉइड, फेसबुक और आईओएस जैसे तीन प्रारूपों में खेलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Coin Master गेम को अलग अलग ऐज ग्रुप को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यह बच्चों के साथ-साथ वयस्कों में भी बहुत लोकप्रिय है।


यह गेम आपको विभिन्न गांवों और द्वीप पर ले जाएगा। आप अपने गांव के लीडर होते हैं। गेम खेलना बहुत आसान है; आपको पहिया (Wheel) को स्पिन करना और विभिन्न वस्तुओं को प्राप्त करना होता है। आपके आइटम जो स्पिन से प्राप्त करते हैं, वे गेम के परिणाम और आपकी प्रगति का निर्णय लेंगे, और जो आपकी मदद के लिए गेम में उपयोग किया जाएगा।

Download Coin Master from Play Store




3. Teen Patti Gold - TPG

यह गेम लत लगाने वाली गेम है और एक बार जब आप इस खेल को खेलना शुरू कर देते हैं तो आप घंटो तक नहीं रुक सकते हैं। इस गेम को फेसबुक और सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से लॉगिन करनी होती है। इस गेम में लगभग सभी सुविधाएं हैं जो अच्छे जुए गेम के पास होनी चाहिए। इसमें खेलने के लिए अलग-अलग तरीके हैं।


आप सामान्य किशोर पट्टी के साथ-साथ AK47, सबसे कम जोकर, घुमावदार जोकर इत्यादि जैसी विविधताएं खेल सकते हैं। इसमें भिन्न स्तर हैं और जैसे ही आपको नए स्तर पर प्रमोट किया जाता है, आप दैनिक बोनस बढ़ जायेगा। हालांकि खेल के कुछ खिलाड़ी दूसरों को धोखा देते हैं और अपने दोस्तों को एक साथ खेलते हैं और एक खिलाड़ी को मारने और अपने चिप्स जीतने के लिए लक्षित करते हैं।

Download Teen Patti - Indian Poker from Play Store

4. Infinity OPS

यह एक मल्टीप्लेयर शूटर गेम है जिसमें इसके लिए एक Sci-fiction पृष्ठभूमि है। खेल की घटना दूर के भविष्य में होती है जब मानवता ने तकनीकी विकास की सीमाओं को पार कर लिया है और दुनिया युद्ध के अराजकता में उतरा है।


इसमें प्लाज़्मा राइफल्स और जेटपैक्स जैसे गैजेट जैसे हथियारों की एक विस्तृत श्रृंखला होती है। आप अपना खुद का कबीले (टीम) भी बना सकते हैं और मल्टीमैच और हार्डकोर जैसे मोड खेल सकते हैं।

Download Infinity OPS from Play Store

5. Clash of Clans





Clash of Clans अभी दुनिया में सबसे लोकप्रिय "फ्रीमियम" मोबाइल गेम है। इस खेल में, आप दुनिया भर के अन्य खिलाड़ियों के साथ एक-एक लड़ाई में भाग लेते हैं।



Download Clash Royale from Play Store

संबंधित जानकारियाँ-

वैसे राज्यों और देशों के नाम जहाँ शराब प्रतिबंध हैं | List of countries with Alcohol Prohibition

किसी भी website से video कैसे download करें | All options to download video easily

ऑनलाइन खरीदारी के नुकसान और फायदे

ATM से पैसे नहीं निकले लेकिन अकाउंट से पैसे कट जाये तो क्या करें? If an ATM doesn't give you money.

अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस Article को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।


सबसे बढ़िया गेम - 5 बढ़िया फ्री गेम्स एंड्राइड मोबाइल के लिए जो काफी लोकप्रिय हो रहा है! सबसे बढ़िया गेम - 5 बढ़िया फ्री गेम्स एंड्राइड मोबाइल के लिए जो काफी लोकप्रिय हो रहा है! Reviewed by AwarenessBOX on 15:04 Rating: 5

2 comments

  1. PubG ka size bahut jyada h, koi light version me game hai kya ye?

    ReplyDelete
  2. nhi, Pubg 1.4 gb ka hai but iska graphic automatically set ho jayega according to your device.

    ReplyDelete

Share