व्हाट्सएप स्टीकर कैसे बनाये | Whatsapp pe apna Sticker

जानिए अपना खुद का व्हाट्सएप स्टिकर कैसे बनाते है | Whatsapp Custom Sticker


व्हाट्सएप स्टिकर जल्दी ही बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। दिवाली त्यौहार के दौरान, ग्रीटिंग्स और कस्टम स्टिकर देखने को बहुत मिले। यह बिलकुल नए तरीके के stickers होते है जो की देखने में बहुत ही प्रीमियम और बेहतर लगते है. अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने ऐप को तुंरत अपडेट कर लें. 

whatsapp sticker kaise banaye




व्हाट्सएप यूजर अब अपना कस्टम स्टिकर पैक बना सकते हैं और उन्हें दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं।


यहाँ इसी के बारे में जानकारी दी गई है की कैसे हम अपने Phone में इस feature का इस्तेमाल कर सकते है और WhatsApp पर अपना खुद का Stickers बनाकर कैसे Share कर सकते है? यहाँ पर फोटो से व्हाट्सएप स्टिकर बनाने के लिए 2 तरीकें बताये गए है, पहले में सिर्फ 1 एप् के इस्तेमाल करके जिसका नाम 'Sticker maker for WhatsApp' और दुसरे में 2 एप् का इस्तेमाल करके बताया गया है.

पहले तरीकें से स्टिकर बनाने के लिए आपको एक एप्लीकेशन अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना होगा जिसका लिंक निचे दिया गया है -

Download - Sticker maker for WhatsApp



अपना खुद का व्हाट्सएप स्टिकर ऐसे बनाएं :


1. ऐप खोलें और 'Create a new Stickerpack' बटन पर क्लिक करें.


2. वह नाम दर्ज करें जिसे आप अपने स्टिकर पैक को देना चाहते हैं। ऑथर का नाम भी दर्ज करें।

3. अब आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर / पैक को खोलें। आपको तीस स्टिकर की क्षमता वाले 'tray icon' दिखाई देंगे, यहाँ पर क्लिक करें। यह आपको डिवाइस स्टोरेज एक्सेस के साथ फोन के कैमरे का उपयोग करने की अनुमति के लिए पूछेगा।

4. या तो 'Select File' विकल्प का उपयोग करके किसी भी फोटो को सेलेक्ट करें या 'Take Photo' विकल्प का उपयोग कर फोटो कैप्चर करें। इसके बाद, आपको उस फोटो पे अपनी अंगुली का उपयोग करके 'Crop' या एक रूपरेखा तैयार करनी होगी, जिसे आप स्टिकर बनाना चाहते हैं।

5. अब, 'Yes, Save Sticker' विकल्प पर क्लिक करें। 'Publish Sticker Pack' बटन का उपयोग करके इसे प्रकाशित करने से पहले आपको कम से कम तीन स्टिकर जोड़ना होगा।




दूसरा तरीका जिससे की स्टीकर ज्यादा अच्छा बनता है, के लिए 2 एप् का उपयोग करना है :


1. Background Eraser    - Download from Playstore

2. Personal stickers for WhatsApp    - Download from Playstore

Step 1. 'Background Eraser' को खोले और जिस फोटो को स्टीकर बनाना चाहते है उसको सेलेक्ट करें और बैकग्राउंड रिमूव करके 'png' फॉर्मेट मे सेव करे.

Step 2. फोटो एडिट करने के बाद 'Personal stickers for WhatsApp' खोलें जहाँ आपको मोबाइल में जितने भी फोटो के फोल्डर है जो स्टिकेर्स बन सकती है वो आ जायेगी, उसमे से आप 'Add' पर क्लिक करके उस एडिट किये गए फोटो को Whatsapp में ऐड कर सकते हैं और वहाँ से किसी को भी स्टीकर भेज सकतें है.


अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस Article को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।

संबंधित जानकारियाँ-










व्हाट्सएप स्टीकर कैसे बनाये | Whatsapp pe apna Sticker व्हाट्सएप स्टीकर कैसे बनाये | Whatsapp pe apna Sticker Reviewed by AwarenessBOX on 13:00 Rating: 5

4 comments

  1. Best tarika Kon sa hai?

    ReplyDelete
  2. Sir, ye png photo kaise banate hai ?

    ReplyDelete
    Replies
    1. App me option ata hai png format me save karne k liye, ya koi bhi photo ko png photo me convert bhi kar sakte hai

      Delete

Share