जानें मोदी, अंबानी और डोनाल्ड ट्रंप जैसी हस्तियां किन मोबाइल फोन्स का करते हैं इस्तेमाल!

चुनिंदा हस्तियों के स्मार्टफोन्स के बारे में | Narendra modi mobile phone


स्मार्टफोन तकनीक के क्षेत्र में जितनी तरक्की की है वो किसी भी अन्य उपकरणों के लिए एक उदाहरण है। स्मार्टफोन्स में आए दिन हो रहे बड़े बदलावों ने यूजर्स को हैरान कर दिया है। ऐसे में यूजर्स के दिमाग में हमेशा सवाल उठाता है कि जिन हस्तियों को वो फॉलो करते हैं वो कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं?

Nitish-kumar-ka-mobile-phone-Awareness-box

हम आपको कुछ चुनिंदा हस्तियों के मोबाइलफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, तो डालते हैं इन नामों पर एक नजर।


नरेन्द्र मोदी- भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के उन लोकप्रिय नेताओं में से एक है, जो नवीनतम तकनीक के समर्थक हैं और जिन्हें तकनीक के काफी लगाव है। PM मोदी अपने मोबाइल का इस्तेमाल कर अक्सर सुनहरे पलों को कैमरे में कैद करते दिखाई देते हैं। पीएम मोदी को अक्सर आईफोन का इस्तेमाल करते देखा गया है। पीएम मोदी आईफोन 6 के साथ कई जगहों पर देखे गए हैं। उन्होंने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करना शुरू कर दिया, जो कि उनके लिए विशेष रूप से बनाए गए बेहद सुरक्षित फोन है।





मुकेश अंबानी- Reliance के मालिक श्री अंबानी ब्लैकबेरी और एचटीसी के साथ रिलायंस CDMA के साथ अन्य उपलब्ध सेवाओं का उपयोग करते हैं..ये ऐसी सामान्य सेवाएं नहीं हैं जो हम अपने दैनिक जीवन में इस्तेमाल करते है। वे वीवीआईपी व्यक्तिगत नंबर को विशेष सर्वरों के माध्यम से उपयोग करते हैं जो आसानी से नहीं पता लगा सकते है। वे सिम कार्ड का उपयोग नहीं करते हैं, वे VOIP इंटरनेट कॉलिंग सेवा का इस्तेमाल करते हैं जो विशेष रूप से मशहूर हस्तियों के लिए बनाई जाती हैं बस हॉटलाइन की तरह। 

डोनाल्ड ट्रंप- दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करते देखा गया है। एक खबर के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप सैमसंग गैलेक्सी एस3 का इस्तेमाल करते पाए गए हैं लेकिन हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि उन्होने आईफोन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। हालांकि इस खबर की अभी कोई भी पुष्टी नहीं हुई है।

बराक ओबामा- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और नोबेल पुरस्कार विजेता बराक ओबामा अपने कार्यकाल के दौरान ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते नजर आए।





किम जोंग उन- उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन को अक्सर किसी मिसाइल के लॉन्च पर खुशी से झूमते देखा गया है। लेकिन फोन की बात करें जो किम जोंग उन HTC Butterfly फोन के साथ देए गए हैं। ये स्मार्टफोन HTC One का लिमिटेड एडिशन फ्लैगशिप फोन है।


See Also-



How to know if a mobile is hacked or not? 7 संकेत जो बताएँगे आपकाफ़ोन हैक हुआ है।

किसी भी website से video कैसे download करें | All options to download video easily

e-Rakam Portal - किसानों के उत्पाद के ऑनलाइन बिक्री की सुविधा

अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस Article को उपयोगी पाते हैं, तो Like और इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।


जानें मोदी, अंबानी और डोनाल्ड ट्रंप जैसी हस्तियां किन मोबाइल फोन्स का करते हैं इस्तेमाल! जानें मोदी, अंबानी और डोनाल्ड ट्रंप जैसी हस्तियां किन मोबाइल फोन्स का करते हैं इस्तेमाल! Reviewed by AwarenessBOX on 09:39 Rating: 5

No comments

Share